September 8, 2024
  • होम
  • Pakistan: पाकिस्तान में बढ़ता जा रहा है अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, हिंदू लड़की का धर्मांतरण कर जबरन कराया निकाह

Pakistan: पाकिस्तान में बढ़ता जा रहा है अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, हिंदू लड़की का धर्मांतरण कर जबरन कराया निकाह

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 19, 2023, 7:42 am IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की के जबरदस्ती धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मीरपुरखास की रहने वाली रजिता कोल्ही नाम की युवती का अपहरण करने के बाद उसका धर्म परिवर्तन कर अपहण करने वाले मुस्लिम आशिक अहमदानी से निकाह करा दिया गया. इस मामले के सामने आने के बाद रजिता को जब न्यायालय में पेश किया गया तो उसने अपने परिवार के साथ रहने की बात कही लेकिन न्यायाधीश ने उसे नारी निकेतन भेज दिया.

अदालत ने उसे जबरन दारुल अमन भेज दिया

पाकिस्तान में अल्पसंख्यों के साथ अत्याचार की घटना बढ़ती जा रही है. आए दिन पाकिस्तान से अल्पसंख्यों पर अत्याचार की खबर आती रहती है कभी अहमदिया समुदाय के खिलाफ तो कभी सिख लोगों के खिलाफ. अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान में एक हिन्दू लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर उसका निकाह अपहरण करने वाले मुस्लिम युवक के साथ करा दिया गया है. इसको लेकर अल्पसंख्यों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले संगठन के संस्थापक और अध्यक्ष शिव काची ने सोशल मीडिया साईट एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि रजिता कोल्ही नाम की हिंदू लड़की को न्यायलय में पेश किया गया. वहीं एक और पंजाबी मुस्लिम युवती को भी पेश किया गया. जो किसी से शादी करने के लिए अपना घर छोड़ कर भाग गई थी. जज ने उस पंजाबी
मुस्लिम युवती को तो उसके परिवार के पास भेज दिया लेकिन हिंदू लड़की को अदालत ने जबरन दारुल अमन भेज दिया.

मानविधाकिर संगठन से की अपील

पाकिस्तान में अल्पसंख्यों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले संगठन के संस्थापक शिव काची ने सोशल मीडिया साईट एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि अदालत द्वारा किये गए इस न्यायिक अन्याय पर सिंध की हाईकोर्ट, पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट और मानविधाकिर संगठनों को संज्ञान लेना चाहिए ताकि उस हिन्दू लड़की को न्याय मिल सके.

Telangana Election 2023: असदुद्दीन ओवैसी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- मेरी रॉयल एनफील्ड में जितनी सीटे हैं, उससे…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन