लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढह गई, 13 लोगों का हुआ रेस्क्यू

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को एक इमारत ढह गई। आशंका जताई जा रही है कि इसके अंदर कई लोग फंसे हुए हैं और मलबे में एक ट्रक के दबे होनी की खबर है। हालांकि मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य जारी है। इस हादसे में एक ट्रक भी चपेट में आ गया और ट्रक भी इमारत के मलबे में दब गया। इस हादसे के बाद बचाव दल ने अब तक इमारत से 13 लोगों को निकाला है।

बेसमेंट में निर्माण कार्य चल रहा था

#WATCH लखनऊ, उत्तर प्रदेश: सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढह गई। कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। pic.twitter.com/vwVITwigOI

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 7, 2024

राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार को एक इमारत ढह गई। इस इमारत में मोटे नमक, तेल और पाइप बनाने वाली कंपनी और एक दवा कंपनी का गोदाम था। इमारत के अचानक गिरने से वहां काम कर रहे लोग मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस बल और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। बचाव अभियान जारी है। इमारत के अंदर फंसे कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस बीच एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच रही हैं। हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी इमारत तीन मंजिला थी। वहीं जब हादसा हुआ तब बेसमेंट में काम चल रहा था। उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश जारी है।

अपडेट जारी है…

ताजा अपडेट के अनुसार इस हादसे के बाद बचाव दल ने अब तक इमारत से 13 लोगों को निकाला है। सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा जख्मी हैं।

 

 

यह भी पढ़ें :-

यहां बियर के स्विमिंग पूल में नहाते हैं लोग, मजा ऐसा कि भूल जाएं पानी के पूल को!

Tags

Aaj kaha hogi barishinkhabarinkhabar HINDI NEWSlucknow building collapse newsUP Barish News
विज्ञापन