September 19, 2024
  • होम
  • 6,6,6,6,6 रिंकू ने ऐसी बनाई आखिरी ओवर की दशा, हार के जबड़े से खींच लाया मैच, टी-20 में रचा इतिहास

6,6,6,6,6 रिंकू ने ऐसी बनाई आखिरी ओवर की दशा, हार के जबड़े से खींच लाया मैच, टी-20 में रचा इतिहास

अहमदाबाद। कल आईपीएल का 13वां मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केकेआर की ओर से रिंकू सिंह ने जबरदस्त बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया, उन्होंने आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़ कर हार के जबड़े से मैच को खींच लाए और अपनी टीम को जीत दिलाए।

हार्दिक की गैरमौजूदगी में राशिद थे कप्तान

हार्दिक की गैरमौजूदगी में राशिद खान गुजरात की कमान संभाल रहे थे। राशिद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और केकेआर को गेंदबाजी का न्यौता दिया। सामान्य शुरुआत के बावजूद गुजरात स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाने में सफल रही। दरअसल ऑलराउंडर विजयशंकर की 24 गेंदों पर नाबाद 63 रनों की पारी की बदौलत टीम केकेआर को जीत के लिए 200 से ऊपर का टारगेट दिया।

सदमे में पहुंची गुजरात टाइटंस

इसके बाद 205 रनों के लक्ष्यों का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने 28 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान नीतीश राणा 45(29) ने पारी को संभाला और अंत में रिंकू के तूफानी पारी से पूरी गुजरात टीम सदमें में पहुंच गई।

आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रन

दरअसल मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर 7 विकेट के नुकसान पर उमेश यादव और रिंकू सिंह मौजूद थे। वहीं बॉलिंग की जिम्मेदारी लेफ्ट आर्म फास्ट स्पीनर यश दयाल के हाथों में थी। उमेश ने बड़ी चालाकी से एक रन चुरा कर स्ट्राइक रिंकू को दे दी। इसके बाद रिंकू सिंह ने आखिरी पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाकर टीम को अप्रत्याशित जीत दिला दी।

आखिरी ओवर में रिंकू ने रचा इतिहास

रिंकू सिहं ने इस पारी से इतिहास रच दिया है। बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाने के मामले में रिंकू सिंह टी-20 के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन