UP Election 2017 : सातवें चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, आठ तारीख को होगा मतदान

लखनऊ : यूपी में 8 मार्च को सातवें और अंतिम चरण के मतदान से पहले चुनावी शोर थम चुका है. सोमवार शाम 5 बजे से यूपी में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. 
 
सातवें चरण में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत सात जिलों के 40 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है. इस चरण में गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और जौनपुर में अभी तक राजनीतिक दल एक के बाद एक रैली और जनसभा करके तूफानी प्रचार कर रहे थे. 
 
कुल 138 उम्मीदवार मैदान में
अंतिम चरण में कुल 138 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें बसपा से 40, बीजेपी से 32, सपा से 31, कांग्रेस से 9, रालोद से 21, रकांपा से 5 प्रत्याशी उतरे हैं. इसी चरण में तीन नक्सल प्रभावित जिले भी सम्मिलित हैं. 
 
बीजेपी को यूपी में चुनाव जीतने का भरोसा, सीएम के लिए इन 5 चेहरों पर हो रही है माथापच्ची
 
सातवें चरण में 1.41 करोड़ मतदाता वोअ देंगे, जिनमें 64.76 लाख महिलाएं शामिल हैं. इसके लिए 14, 458 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. बता दें कि यूपी में कुल सात चरणों में मतदान होने थे और सभी दलों ने इस बार अपनी पूरी ताकत लगा दी. 
 
पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिनों से प्रचार कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भी वाराणसी में रैली की है. फिलहाल अब अंतिम दौर का मतदान होने के बाद 11 मार्च का इंतजार होगा कि किसी पार्टी की मेहनत रंग लाती है. 
 
UP Election 2017 : हर तीसरे उम्मीदवार पर रेप, हत्या और अपहरण का केस

Tags

विज्ञापन