September 20, 2024
  • होम
  • बनारस में मोदी ने दिखाई ताकत, कहा- विपक्ष का नारा है कुछ का साथ, कुछ का विकास

बनारस में मोदी ने दिखाई ताकत, कहा- विपक्ष का नारा है कुछ का साथ, कुछ का विकास

  • WRITTEN BY: admin
  • LAST UPDATED : March 5, 2017, 4:29 pm IST
वाराणसी : यूपी चुनाव के अंतिम चरण से पहले बीजेपी ने आज वाराणसी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री ने आज अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में रोड शो किया और तीन दिन तक यहीं पर ही ठहरने वाले हैं. मोदी शनिवार को ही बनारस आ गए थे.
 
नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम पांडेयपुर चौराहे से रोड शो शुरू करके महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ पर जाकर खत्म किया. रोड शो में बड़ी संख्या में लोग उमड़े और हर तरफ ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगे. मोदी ने रोड शो के दौरान गाड़ी लोगों पर फूल बरसाते हुए उनका अभिवादन किया. रोड शो में समर्थकों ने ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ के लगाए. 
 
जमकर बरसे काशी से
काशी विद्यापीठ पहुंचकर नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने ‘हर-हर महादेव’ के उद्घोष के साथ अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि रोड शो में बनारस के लोगों ने कल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने कहा, ‘बनारस की जनता से मिल रहे प्यार और आशीर्वाद से ही उन्हें दिल्ली में काम करने की ताकत मिलती है.’ मोदी ने कहा कि मार्क ट्वैन ने कहा था कि हमारा बनारस इतिहास से भी पुराना है. ये एक बेजोड़ शहर है. 
 
 
मोदी ने अन्य दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हमारा मकसद है सबका साथ, सबका विकास, लेकिन कांग्रेस, एसपी और बीएसपी की अलग ही राजनीतिक संस्कृति है, जो कहती है कुछ का साथ, कुछ का विकास. 
 
उन्होंने कहा, ‘सरकार इनको (राज्य सरकार) बीमारों की सेवा के लिए पैसा देती है लेकिन दुख के साथ कहता हूं कि उसका उपयोग करने की भी इनमे हैसियत नहीं है. लोग कहते हैं, हमारे उत्तर प्रदेश में यहां भी खुदा, वहां भी खुदा, जहां नहीं खुदा है वहां कल खुदेगा’.
 
‘लिस्ट न देने वाले घर क्या देंगे’
उन्होंने यूपी सरकार पर हमला बोलने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी. मोदी ने कहा कि यूपी सरकार ने कहा कि 30 लाख लोगों के पास घर नहीं हैं. जब यूपी सरकार से बेघरों की लिस्ट मांगी तो लिस्ट नहीं बना पाई सरकार. अब जो लिस्ट नहीं देते वो घर क्या देंगे. उन्होंने कहा कि रोड बनाने के लिए यूपी सरकार का सहयोग नहीं मिला. हम पर्यटन को बढ़ावा देना चाहते हैं. पर्यटन से रोजगार मिलता है, गरीब कमाते हैं. 
 
मोदी ने कहा, ‘अगर एक बार सरकार ईमानदारी से व्यवहार करे, बाबू लोग ईमानदार हो जाएंगे तो मेरे देश का व्यापारी एक रुपए की चोरी नहीं करेगा.’ पीएम मोदी ने बीजेपी की तारीफ में कहा कि पहले लोग बोलते थे कितना गया, अब पूछते हैं मोदी जी कितना आया. काशी के लोगों को गर्व होगा उनकी संसद पर एक भी दाग नहीं है. 
 
उठाया सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा
 
 
पीएम मोदी ने भाषण के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि देश के जवान मौत को मुठ्ठी में लेकर दुश्मन के छक्के छुड़ाने गए थे और सुबह आकर खबर दी आॅपरेशन सक्सेसफुल. 
 
मोदी ने राहुल-अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि जिनको विरासत में सब मिला होता है, वो फैसले नहीं ले पाते. एक को पिता से विरासत में सब मिला और उनके यार को नानी, दादी और पिता से विरासत में सब मिला. 
 
 
बता दें कि पीएम मोदी का ये रोड शो पांडेय पुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलीयाबाग, पटेल धर्मशाला और सिंह मेडिकल चौराहा होते हुए काशी विद्यापीठ पहुंचा. रोड शो पहले दिन में तीन बजे शुरू होने वाला था लेकिन कुछ कारणों से देरी हो गई.
 
शनिवार के रोड शो पर विवाद
 
 
वाराणसी में शनिवार को पीएम मोदी द्वारा किए गए रोड शो पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि प्रशासन की अनुमति के बिना पीएम ने रोड शो आयोजित किया. 
 
कांग्रेस से शिकायत मिलने के बाद चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से इस मसले पर जवाब देने को कहा है. वहीं, इस मामले पर आज केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि शनिवार को पीएम का रोड शो नहीं था. वह काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर के दर्शन करने गए थे. जनसैलाब उन्हें देखने के लिए साथ में जुड़ गया. 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन