September 20, 2024
  • होम
  • यादवों के आश्रम में पीएम मोदी सोमवार को करेंगे गाय की पूजा

यादवों के आश्रम में पीएम मोदी सोमवार को करेंगे गाय की पूजा

  • WRITTEN BY: admin
  • LAST UPDATED : March 5, 2017, 9:49 am IST
वाराणसी. आखिरी चरण के चुनाव के लिए सभी दलों का प्रचार चरम पर है. पीएम मोदी लेकर उनकी कैबिनेट, सीएम अखिलेश यादव, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बीएसपी सुप्रीमो मायावती जैसे नेता पूर्वांचल में डेरा डाले हुए हैं.
इसी बीच खबर है वाराणसी में पीएम मोदी ने एक ऐसी जगह जाने का फैसला किया जहां से वह यादवों के वोटबैंक पर भी प्रभाव छोड़ सकते हैं. दरअसल मोदी सोमवार को एक ऐसे आश्रम जाएंगे जिसे यादवों से जोड़ा जाता है.
प्रधानमंत्री यहां पर गाय की पूजा करेंगे और आश्रम में सदगुरु शरणानंद महाराज का आशीर्वाद लेंगे. मीडिया से बातचीत में स्वामी शरणानंद महराज ने कहा ‘ मुझे उनसे (पीएम मोदी) कुछ नहीं चाहूंगा, देखते हैं कि वह हमसे क्या चाहते हैं’.
यह आश्रम वाराणसी के पूर्वी छोर पर गंगा के किनारे बना हुआ है जिसे संत मंत अनुयायी मठ के नाम से जाना जाता है.
इस आश्रम का यादवों पर अच्छा खासा प्रभाव है. इस आश्रम की करीब 100 शाखाएं पूरे देश भर में फैली हुई हैं.
कुछ तो पाकिस्तान के लाहौर और नेपाल में भी बनाई गई हैं. ये आश्रम यहां पर गौशाला चलाता है. इसके साथ ही कुछ महिला आश्रम और स्कूल भी खोले गए हैं. आपको बता दें कि वाराणसी की तीन विधानसभा सीटों में कुल एक लाख यादव मतदाता हैं.
परंपरागत तौर ये यादव बीजेपी के वोटर हैं. हालांकि इनमें से कुछ अपवाद भी हो सकते हैं. एक स्थानीय बीजेपी की नेता जो कि खुद यादव हैं, की मानें तो वाराणसी शहर में तो ज्यादातर यादव बीजेपी को ही वोट देते हैं. शहर में ही कई ऐसे बीजेपी नेता हैं जो यादव हैं.
 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन