इजरायल में युद्ध के बीच फंसे हैं केरल के 7000 लोग, CM विजयन ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बीच वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिशे जारी है. प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर विदेश मंत्रालय तक इस मामले पर सीधी नजर बनाए हुए है. इस बीच केरल के सीएम पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री विजयन ने बताया है कि इजरायल में युद्ध के बीच फंसे भारतीयों में केरल के 7000 लोग शामिल हैं.

सीएम विजयन ने क्या लिखा है?

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र में लिखा है, ‘इजरायल में फंसे भारतीयों में 7,000 लोगों की एक अच्छी संख्या वाली टीम केरल राज्य से है. जारी दुश्मनी इन नागरिकों को बहुत ज्यादा मुश्किल में डाल रही है और उनके परिवार के सदस्य चिंता की स्थिति में हैं. सीएम ने आगे कहा कि मैं आपसे निवेदन करता हूं कि हर संभव तरीके से इजरायल में हमारे नागरिकों की सुरक्षा को लेकर हस्तक्षेप करें.’

हमास को ISIS की तरह हराएंगे

इससे पहले इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी कर कहा कि हमास द्वारा किया गया कत्लेआम आईएसआईएस आतंकी संगठन के अत्याचारों की तरह ही है. उन्होंने कहा कि बंधक बनाए गए बच्चों को उनके परिवार के सामने या उनके साथ मार डाला गया. उन्होंने कहा कि लोगों की जिस तरह से लोगों की पीठ में गोली मारी गई उसका मैं जिक्र तक नहीं कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि हमास को हम हमेशा से जानते हैं कि वो कौन है लेकिन अब उसे पूरी दुनिया जानने लगी है. उन्होंने कहा कि हम हमास को वैसे ही हराएंगे जिस तरीके से पूरी दुनिया ने आईएसआईएस को हराया था.

इजराइली पीएम ने क्या कहा?

इजराइली पीएम ने हमले में मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि हमास की सेना ने आज शबात और छुट्टी की सुबह इजराइल पर हमला किया है. उन्होंने निर्दोष नागरिकों, बुजुर्गों और बच्चों की हत्या कर दी. उन्होंने आगे कहा कि हमास ने एक बेहद बुरा और क्रूर युद्ध शुरू कर दिया है जिसको हम जीतेंगे लेकिन यह हमारे लिए बहुत असहनीय है. इजराइली पीएम ने आगे कहा कि जहां हमास तैनात है, उन सभी जगहों को हम मलबे में बदल देंगे. उन्होंने कहा कि मैं गाजा के लोगों से कहना चाहता हूं कि जहां हमास के लोग छिपे हैं वो जगह खाली कर दें, क्यों कि बड़े स्तर पर कार्रवाई की जाएगी.

Tags

"Israel-Hamas WarAl-Aqsa FloodGaza AttackHamas MissileHamas Operation Al-Aqsa Floodindia newsinkhabarisrael attackIsrael Gaza Attack LiveIsrael NewsIsrael Palestine Hamas Gaza ConflictIsrael Palestine WarIsrael Palestine War LiveIsrael war newsIsrael-Gaza AttackKeralaPinarayi VijayanS Jaishankarइजरायलइजरायल फलस्तीन युद्धइजरायल हमास युद्धएस जयशंकरपिनराई विजयनफलस्तीनहमासहमास हमला
विज्ञापन