September 20, 2024
  • होम
  • 3500 हिंदू मंदिर तोड़े गए… मुस्लिम काशी-मथुरा भाईचारे से दे दें तो सब कुछ भूल जाएंगे- गोविंद देव गिरि

3500 हिंदू मंदिर तोड़े गए… मुस्लिम काशी-मथुरा भाईचारे से दे दें तो सब कुछ भूल जाएंगे- गोविंद देव गिरि

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 5, 2024, 7:54 pm IST

पुणे: श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज ने काशी-मथुरा विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या के बाद अब मुस्लिम अगर ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि मंदिर हमें भाईचारे से दे दें तो हम अन्य मंदिरों की बात नहीं करेंगे. गोविंद गिरि ने कहा कि हमें अतीत नहीं भविष्य में रहना है. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य होना चाहिए, अतीत नहीं.

विदेशी हमलों में तोड़े गए 3500 मंदिर

गोविंद देव गिरि ने पुणे के आलंदी में कहा कि मैं मुस्लिम समाज के लोगों से हाथ जोड़कर अपील करता हूं कि ज्ञानवापी और कृष्ण जन्मभूमि हिंदुओं को सौंप दें. ये मंदिर आक्रांताओं द्वारा तोड़े गए थे. उन्होंने कहा कि विदेशी हमलों में 3500 से ज्यादा हिंदू मंदिर तोड़े गए. ये हमारे ऊपर सबसे बड़े दाग हैं. लोगों को इसका दुख है. अगर वे (मुस्लिम) इस दुख को भाईचारे के साथ खत्म कर देते हैं तो फिर देश में भाईचारा बढ़ाने में मदद मिलेगी.

राम मंदिर का समाधान शांति से ढूंढ़ा

गोविंद गिरि ने कहा कि हमने राम मंदिर का समाधान शांति से ढूंढ़ लिया. क्योंकि अब ऐसा युग शुरू हो गया है, तो इस वक्त हमें उम्मीद है कि अन्य मुद्दे भी शांतिपूर्ण तरीके से ही सुलझ जाएंगे. उन्होंने कहा कि शेष दो मंदिरों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग तैयार हैं, लेकिन उनके समाज के कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन