Inkhabar logo
Google News
चिली में आग से तहस नहस हुआ 14000 हेक्टेयर जंगल, अब तक 24 लोगों ने गंवाई जान

चिली में आग से तहस नहस हुआ 14000 हेक्टेयर जंगल, अब तक 24 लोगों ने गंवाई जान

नई दिल्ली : चिली के जंगलो में लगी आग ने अभी तक काफी घर नष्ट कर दिए हैं। वही इन जंगलों में लगी भयानक आग के कारण अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 1000 से अधिक घायल हो गए है।

1000 से ज़्यादा लोग घायल

दरअसल दक्षिणी अमेरिकी देश चिली के जंगलों में भयानक आग लगने के कारण सब कुछ राख हो गया है। खबरों के मुताबिक चिली के जंगलों में इस घटना की वजह से अब तक 24 लोगों की मृत्यु हो गई है, जिसमे घायल लोगों की संख्या 1000 से ज्यादा बताई जा रही है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अधिकारियों द्वारा यह जानकारी सामने आई है। इस भयानक आग की वजह से 14 हजार हेक्टेयर जंगल जलकर रख हो गया है। इस आग ने चिली में सब तहस नहस कर दिया है। इस घटना ने इतनी तबाही मचाई है कि कई घर जलकर खाक हो चुके हैं।

पड़ोसी देशों से मांगी मदद

रिपोर्ट्स की माने तो हजारों एकड़ जंगलों को बेहद नुकसान पहुंचा है। वही आग के चलते हजारों लोगों को आश्रय स्थलों में पहुंचाया गया। जहा दर्जनों जंगलों में लगी आग के चलते चिली सरकार ने पड़ोसी देशों से मदद मांगी है। बता दे कि, दिन प्रति दिन व्यवस्था और खराब होती जा रही है। इसके चलते चिली सरकार ने बताया है कि वह ब्राजील, अर्जेंटीना और उरुग्वे से समर्थन मांग रहे है।

Tags

Chile NewsGabriel Boricwildfire
विज्ञापन