सिर्फ इस व्यक्ति के हाथों से बना खाना खाते है पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। वे एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में पार्टी में काम करते रहे और आज वे वैश्विक मंच पर एक प्रभावशाली नेता के रूप में उभरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सादा और स्वस्थ भोजन खाना पसंद करते हैं। उनके खाने में आमतौर पर गुजराती खाना शामिल होता है। आज हम आपको बताएंगे कि उनका भोजन को बनता है।

 

 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुद्ध शाकाहारी हैं. उन्हें हमेशा हल्का और सादा खाना पसंद है. पीएम मोदी खाने के स्वाद और उसे बनाने के तरीके पर बहुत ध्यान देते हैं. ऐसे में बद्री मीना वो शख्स हैं जो उनके खाने का खास ख्याल रखते हैं. बद्री मीना को अच्छे से पता है कि पीएम मोदी के लिए कब और क्या पकाना है. बद्री मीना राजस्थान के रहने वाले हैं और करीब 23 साल पहले अपने दो दोस्तों दिनेश मीना और सूरज मीना के साथ काम की तलाश में उदयपुर से गुजरात आए थे. बद्री की तलाश तब खत्म हुई जब उन्होंने पीएम मोदी के लिए खाना बनाया.

‘साफ’ रसोई से भी काफी प्रभावित हैं

16 सालों से पीएम मोदी के भरोसेमंद रसोइए रहे बद्री इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि उन्हें हमेशा हेल्दी और स्वादिष्ट खाना मिले. नरेंद्र मोदी हफ्ते में तीन बार खिचड़ी, नाश्ते में इडली-डोसा या पारंपरिक गुजराती व्यंजन खाना पसंद करते हैं. भिंडी कढ़ी, वाघरेली खिचड़ी, खाखरा और मीठा आम का अचार भी पीएम मोदी के पसंदीदा हैं. पीएम नरेंद्र मोदी बद्री की रसोई की साफ-सफाई यानी ‘साफ’ रसोई से भी काफी प्रभावित हैं. इन सभी कामों के अलावा बद्री मीना प्रधानमंत्री कार्यालय में रसोइयों की एक टीम का भी प्रबंधन करते हैं और हर विदेशी दौरे पर उनके खाने का खास ख्याल रखते हैं। पीएम मोदी जब भी कोई विदेशी यात्रा करते है तो रसोइयों की टीम वहां एक सप्ताह पहले चले जाते है। मोदी के खान-पान के हिसाब से शाकाहारी भोजन तैयार करते हैं।

यह भी पढ़ें :-

पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर आशीर्वाद लेने किस के पास जाएंगे ?

कम उम्र में चल बसे थे PM मोदी के नाना, अकेली नानी ने मां हीराबेन को पाला-पोसा

PM मोदी के जन्मदिन की खुशी में फ्री हुआ ऑटो रिक्शा, जितना चाहे घूमो कोई नहीं रोकेगा

पीएम मोदी के दिल की धड़कन है ये भतीजी, पर्स चोरी होने पर मचा दिया था तहलका!

Tags

inkhabarinkhabar HINDI NEWSPM Modi Birthday NewsPM Modi Cook
विज्ञापन