September 8, 2024
  • होम
  • संजय राउत इमरजेंसी पर ये क्या बोल गये,, अटल बिहारी वाजपेयी भी होते तो अपातकाल लगाते

संजय राउत इमरजेंसी पर ये क्या बोल गये,, अटल बिहारी वाजपेयी भी होते तो अपातकाल लगाते

  • WRITTEN BY: Shikha Pandey
  • LAST UPDATED : July 13, 2024, 3:51 pm IST

नई दिल्ली. Sanjay Raut on Samvidhan Hatya Diwas:मोदी सरकार ने आपातकाल कि अवधि के दौरान अमानवीय पीड़ा झेलने वालों के योगदान को याद करने के लिये 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर अब उद्धव ठाकरे गुट के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

संजय राउत ने क्या कहा

1975 में 25 जून को इमरजेंसी लगाई गई थी. इसकी याद में हर साल संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाए जाने के फैसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि आपातकाल को 50 साल हो चुके है, लोग अब इसे भूल चुके हैं. उस समय देश में आपातकाल इसलिए लगाया गया था क्योंकि इस देश में कुछ लोग अराजकता फैलाना चाहते थे. इसके अलावा पुलिस और सेना को भड़काया जा रहा था. उन्हें ये बोला जा रहा था कि सरकार के आदेशों का पालन मत कीजिए. उस दौरान अगर अटल बिहारी वाजपेयी भी प्रधानमंत्री होते तो वह भी आपातकाल लगाते. पीएम मोदी और उनकी सरकार को इसलिए बहुमत नहीं मिला क्योंकि वे लोग संविधान को बदलना चाहते थे.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर पलटवार

कांग्रेस ने कहा कि आपातकाल को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का केंद्र सरकार का कदम सुर्खियां बटोरने की कवायद भर है .वैसे भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 से 2024 के दौरान देश में अघोषित आपातकाल लगाया हुआ हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि चार जून, 2024 का दिन इतिहास में मोदीमुक्ति दिवस के रूप में दर्ज होगा.

ये भी पढ़े :जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, उपराज्यपाल को दी बड़ी शक्तियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन