September 23, 2024
  • होम
  • टू- नेशन थ्योरी और बंधको की रिहाई है गाजा संकट का हल, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को PM मोदी ने दी सलाह

टू- नेशन थ्योरी और बंधको की रिहाई है गाजा संकट का हल, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति को PM मोदी ने दी सलाह

  • WRITTEN BY: Neha Singh
  • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:34 am IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के लोटे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ द्विपक्षीय बैठक की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब पिछले एक साल से गाजा में इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है। प्रधानमंत्री ने गाजा में मानवीय स्थिति पर चिंता जताई और फिलिस्तीनी लोगों को भारत के निरंतर समर्थन की पुष्टि की।

टू- नेशन थ्योरी से निकलेगा हल

लोटे यॉर्क पैलेस होटल में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के सामने तत्काल शांति बहाली की मांग करते हुए भारत का रुख रखा। पीएम मोदी ने भारत और फिलिस्तीन के बीच मजबूत बंधन पर जोर दिया। भारत ने लगातार इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान की वकालत की है और टू- नेशन थ्योरी से समाधान निकालना का समर्थन किया है। पीएम मोदी ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के सामने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले की भी निंदा की और भारत के रुख को दोहराया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने इजरायली बंधकों की तत्काल रिहाई और तत्काल युद्धविराम पर जोर दिया है।

बिडेन से भी मिले पीएम

पीएम ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन से भी मुलाकात की। दोनों नेताओं ने जिस गर्मजोशी और आत्मीयता के साथ मुलाकात की, वह भारत और अमेरिका के बीच बेहतर संबंधों से ज्यादा अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ पीएम मोदी की व्यक्तिगत केमिस्ट्री को दर्शाता है। वहीं, पीएम मोदी आज यूएन के मंच पर फ्यूचर समिट को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ेः-आतंकियों का बाप है पाकिस्तान! 11 देशों के राजदूतों के काफिले पर फेंका बम, करवा ली अपनी बेइज्जती

देश में भटकता रहा, जहां जो मिला खा लिया… अमेरिका में ये क्या बोल गए मोदी?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन

लेटेस्ट खबरें