September 17, 2024
  • होम
  • कबाड़ा ट्रेन बनी मुनाफे का सौदा, सवारी करने के लिए देना होगा 44000 रु. किराया

कबाड़ा ट्रेन बनी मुनाफे का सौदा, सवारी करने के लिए देना होगा 44000 रु. किराया

  • WRITTEN BY: Manisha Shukla
  • LAST UPDATED : September 5, 2024, 8:51 pm IST

नई दिल्ली : अगर कोई आपसे पूछे कि पुरानी और जर्जर ट्रेन का आप क्या करेंगे, तो बिना सोचे इसका सीधा सा जवाब होगा कि इसे कबाड़ में बेच देंगे और कुछ पैसे कमा लेंगे। वैसे ये आप ही नहीं बल्कि हर कोई सोचता होगा, लेकिन कहते हैं न कि कुछ लोग अलग होते हैं। जो दुनिया से बिलकुल अलग सोचते हैं और फिर कुछ ऐसा कर जाते हैं। जिसे देखने के बाद दुनिया सोच में पड़ जाती है। ऐसा ही एक वाकया इन दिनों लोगों के बीच चर्चा में है।

हाल ही में एक शख्स चर्चा में आया है, जिसने एक जर्जर ट्रेन को आलीशान होटल में बदल दिया है। जिसे देखने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे और सोचेंगे कि आखिर ये सब कैसे हो रहा है। आइजैक फ्रेंच ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी अनोखी कहानी शेयर की, जहां उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपने पिता के साथ मिलकर 120 साल पुरानी ट्रेन को बिल्कुल नया रूप दिया।

मुनाफे का सौदा बनी ट्रैन

आइजैक ने अपनी पोस्ट में बताया कि ट्रेन की हालत बेहद खस्ता थी, अंदर हर तरफ जंग लगा मलबा और भयंकर बदबू थी। इसके डिब्बों में करीब 20 बिल्लीयों ने अपना घर बना लिया था। जिसके बाद मैंने और मेरे परिवार ने मिलकर कड़ी मेहनत की और 147,000 डॉलर के निवेश के बाद इस पुरानी ट्रेन की बोगी को पूरी तरह से होटल में बदल दिया। हमारी मेहनत का नतीजा यह है कि आज यह ट्रेन अमेरिका में सबसे खास और मुनाफे वाली जगहों में से एक बन गई है।

देना होगा 44000 किराया 

ट्रेन को एक दम अलग तरह से मॉडिफाइड किया गया है। मेल कंपार्टमेंट को बेडरूम, कार्गो एरिया को बाथरूम और पैसेंजर स्पेस को किचन और लाउंज में बदल दिया। अब इनकी तस्वीरें देखने के बाद अगर आप भी इस मेल कंपार्टमेंट में ठहरना चाहते हैं तो आइजैक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लिंक भी डाला है। जिसके मुताबिक यहां एक दिन गुजारने के लिए आपको करीब 44000 किराया देना होगा।

 

यह भी पढ़ें :- 

55 साल की महिला को आधी रात में ऑटो चलाते देख दंग हुए दिल्ली के लोग, संघर्ष और दृढ़ता की कहानी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन