Karnataka Elections : बीजेपी से कांग्रेस में गए नेताओं को हराने के लिए सत्ताधारी पार्टी ने बनाई रणनीति

बेंगलुरु : मौजूद समय में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है और सीएम बसवराज बोम्मई है. बीजेपी ने जिन नेताओं को टिकट नहीं दिया था वे अधिकत्तर नेता कांग्रेस में शामिल हो गए. जितने भी नेता कांग्रेस में शामिल हुए है वे अपने क्षेत्र में काफी प्रभाव रखते है. बीजेपी से कांग्रेस में जगदीश शेट्टार लिंगायत समुदाय के बड़ नेता है. शेट्टार का लगभग 30 सीटों पर प्रभाव है.

बीजेपी ने बनाया प्लान

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता विधानसभा में चुनाव-प्रचार कर रहे है. कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार हुबली-धारवाड़ सीट से चुनाव लड़ रहे है. इनको हराने के लिए बीजेपी के नेताओं ने एक बैठक बुलाई की इस सीट पर जीत कैसे दर्ज की जाए. हुबली-धारवाड़ से बीजेपी के महेश कुमाथल्ली चुनाव लड़ रहे है. धारवाड़ लोकसभा सीट से सांसद प्रह्लाद जोशी है जो केंद्रीय मंत्री है उनको अपने जिले की जिम्मेदारी दी गई है. पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने शेट्टार पर हमला करते हुए कहा कि इन्होंने बीजेपी के साथ विश्वासघात किया है जनता इनको माफ नहीं करेगी.

10 मई को वोटिंग, 13 को नतीजे

गौरतलब है कि, कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होगा. राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर एक ही दिन वोट डाले जाएंगे. इसके बाद 13 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा 104 सीटें जीती थी. वहीं कांग्रेस के खाते में 80 सीटे आई थी. जेडीएस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी. चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर सरकार बनाई थी, लेकिन 13 महीने में ही कुछ विधायकों के बागी होने के बाद सरकार गिर गई. जिसके बाद बागियों की मदद से बीजेपी ने राज्य में अपनी सरकार बनाई.

यह भी पढ़ें-

Ateeq-Ashraf Murder: आखिरी बार 7-8 दिन पहले घर आया था आरोपी लवलेश तिवारी, पिता ने कहा हमसे कोई मतलब नहीं

बड़ा माफिया बनना चाहते थे तीनों शूटर्स, पहले भी किए थे कई सारे मर्डर, जानिए अतीक को मारने वालों की

Tags

Amit ShahbjpBJP Plan To Defeat Defectorselections 2023Jagadish shettarkarnataka assembly elections 2023karnataka elections 2023Laxman Savadiअमित शाहकर्नाटक चुनाव 2023कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023कांग्रेसचुनाव 2023जगदीश शेट्टारजेडीएसबीजेपीबीजेपी की दलबदलुओं को हराने की योजनालक्ष्मण सावदी
विज्ञापन