September 19, 2024
  • होम
  • 1000 करोड़ कमाने वाली दुनिया की चौथी फिल्म बनी केजीएफ 2, चला साउथ का जादू

1000 करोड़ कमाने वाली दुनिया की चौथी फिल्म बनी केजीएफ 2, चला साउथ का जादू

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 30, 2022, 5:19 pm IST

नई दिल्ली, पूरी दुनिया में अब केजीएफ का डंका बज चुका है. जहां साउथ की सुपर हिट केजीएफ के सीक्वल ने अब 1000 करोड़ क्लब में अपना नाम शामिल कर लिया है. इतना ही नहीं फिल्म पुरी दुनिया में इतनी कमाई करने वाली चौथी फिल्म बन चुकी है.

हिंदी भाषा में किया इतना कलेक्शन

यश की फिल्म ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि साउथ फिल्मों का परचम अब बॉलीवुड समेत पूरी दुनिया पर लहराने वाला है. जहां फिल्म केजीएफ 2 के हिंदी वर्ज़न ने 350 करोड़ के जादूई आकड़े को पार कर बॉलीवुड में भी अपनी सक्सेस का झंडा गाड़ दिया है. बता दे, फिल्म कई बड़ी फिल्मों से भी जा टकराई थी. इनमें बीस्ट, और जर्सी भी शामिल है. जहां एक तरफ बाकी फिल्मों को 20 से 30 करोड़ के आकड़े को छूने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था वहीँ इस फिल्म की ये कामयाबी वाकई काबिल ए तारीफ है.

रचा कीर्तिमान

केजीएफ के दूसरे भाग ने अपनी कमाई से अब फिल्मों के आगे एक और कीर्तिमान रच दिया है. फिल्म ने पूरी दुनिया में 1000 करोड़ और हिंदी भाषा में 350 करोड़ की कमाई की है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ये खबर साझा करते हुए केजीएफ का आकड़ा बताया है. जहां कई नयी फिल्मों के सिनेमाघरों में आने के बाद भी इस फिल्म ने अपना जलवा बरकरार रखा है. जहां रनवे 34 और हीरोपंती 2 से क्लैश का यश की फिल्म को जरा भी नुकसान नहीं पहुंचा है. बता दे, ये फिल्म अप्रैल 14 को रिलीज़ हुई थी. जिसके बाद समय के साथ-साथ फिल्म की कमाई में चार चाँद ही लगे हैं.

हिंदी में दिखाया जलवा

इतना ही नहीं हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों में केजीएफ चैप्टर 2 का नाम शामिल किया गया है. यश की यह फिल्म अब तक की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी भाषा की फिल्म बन गई है. आपको बता दें कि केजीएफ चैप्टर 2 इसी महीने की 14 तारीख को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. तब से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन