बाइक देने लगेगी धुआंधार माइलेज, बस आज ही हटा दें ये 4 एक्सेसरीज

नई दिल्ली: अगर आपकी बाइक भी तेज स्पीड और ज्यादा माइलेज के मामले में कम है तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. बता दें, इन कारणों में से एक आपकी बाइक में लगी हुई एक्सेसरीज भी हो सकती हैं. जी हाँ, बहुत कम लोगों को ही शायद यह बात पता होगी कि बाइक एक्सेसरीज भी कई बार माइलेज और स्पीड कम होने का कारण बन जाती हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी बाइक की कम माइलेज और स्पीड से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि बाइक की वो कौन सी एक्सेसरी हैं जिन्हें तत्काल प्रभाव से आपको अपनी बाइक से हटवा देना चाहिए.

लेग गार्ड

क्या आपने भी अपनी बाइक में लेग गार्ड लगवा रखा है तो आपको पता होना चाहिए कि ये काफी हैवी होता है, वैसे अगर ये स्टॉक एक्सेसरी है तब तो ठीक है लेकिन आपको बता दें, आफ्टर मार्केट एक्सेसरीज जरूरत से ज्यादा हैवी होती हैं और आपकी बाइक का माइलेज कम कर देती हैं.

इंजन केज

कई लोग जो बाइक स्पोर्ट्स के शौकीन होते हैं वो अपनी बाइक में इंजन केज लगवा लेते हैं लेकिन ये इतना ज्यादा हेवी होता है कि इससे फ्यूल कंज्यूमिंग बढ़ जाती है साथ ही इससे आपकी स्पीड पर भी बुरा असर पड़ता है.

कंसोल वाईजर

आमतौर पर बहुत बार लोग अपनी बाइक में बिना जरूरत के वाईजर लगवा लेते हैं ये आपके बाइक के ऐरोडायनैमिक नेचर पर असर डालता है जिससे आपकी बाइक की स्पीड कम होने लगती है, इतना ही नहीं इससे बाइक की माइलेज भी बुरी तरह से प्रभावित हो जाती है। बता दें, ये वाईजर वैसे तो बाइक के कंसोल को डस्ट और पानी से प्रोटेक्ट करता है लेकिन डिजाइन के नजरिए से इसे ठीक नहीं माना जाता है और ये आपकी बाइक के माइलेज को भी कम कर सकता है ऐसे में इसे निकलवा देने में ही भलाई है।

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Tags

Accessories Replace in BikeBest Bile Mileage and SpeedBike AccessoriesBike Accessories Changebike careBike Mileage DownBike Mileage ImpactBike SpeedBike Wrong AccessoriesBoost Bike SpeedBoost Mileage and SpeedHeavy bike partsImpact on Bike SpeedIncrease Mileage TipsMileageWrong Bike Parts
विज्ञापन